संदीप माहेश्वरी ने विवेक बिंद्रा को क्यों किया Expose आखिर क्या है वजह।

अभी हाल में ही संदीप माहेश्वरी सर ने अपने you tube चैनल पर एक वीडियो डाला है। उसी वीडियो की वजह से ही इन दोनो में कंट्रोवर्सी हुई है। ये कंट्रोवर्सी you tube पर बहुत वायरल हो रही है और कुछ लोग संदीप महेश्वरी का सपोर्ट कर रहे तो कुछ लोग विवेक बिंद्रा का सपोर्ट कर रहे है। और इस कंट्रोवर्सी के ऊपर विवेक बिंद्रा और संदीप महेश्वरी दोनो ने प्रतिक्रिया दी है।

संदीप महेश्वरी Big scam sxpose वीडियो

संदीप महेश्वरी सर के यूट्यूब चैनल पर बिग स्कैम एक्सपोज्ड नाम का एक वीडियो अपलोड हुआ है। वीडियो में चल रहे सेशन में एक लड़के ने बताया कि उसने इंडिया की एक बहुत बड़े youtuber से एक कोर्स लिया जिसकी कीमत 50 हजार थी। लेकिन उस लड़के को लगता है कि उस कोर्स में 50,000 की कीमत के लायक कुछ नहीं है। और उसे बताया गया कि उस कोर्स से कामने के लिए वो और भी लोगों को उस ₹50,000 के कोर्स को बेचे। लेकिन जब उसे खुद ही उस कोर्स में कुछ नही मिला तो वो और लोगो को उस कोर्स को कैसे बेच सकता है। फिर उस लड़के ने अपने 50 हजार रूपए रिफंड मांगे तो उसे रिफंड देने से साफ साफ मना कर दिया गया। तो इस वजह से संदीप महेश्वरी सर ने इस स्कैम को रोकने के लिए इस विडियो को अपलोड किया हालांकि उस वीडियो में विवेक बिंद्रा के नाम नही किया गया था पर उस वीडियो पर उनके बारे में ही बात हो रही थी और विडियो के थमनैल से भी साफ पता चल रहा है की वह विडियो उनके बारे में ही है। और विडियो अपलोड होने के बाद संदीप सिर और विवेक बिंद्रा जी ने भी प्रतिक्रिया दी हैं।

संदीप महेश्वरी ने क्या बोला

मेरी टीम पर मेरे नवीनतम वीडियो को हटाने का बहुत दबाव है। मैं इसे बिल्कुल स्पष्ट कर दूं। हम इसे किसी भी हालत में नहीं हटाएंगे.दरअसल, वीडियो में इस घोटाले का खुलासा करने वाले शख्स को अपना बयान बदलने के लिए बहुत सारे कॉल आ रहे हैं (हमारे पास सभी कॉल रिकॉर्डिंग हैं)।मुझे लग रहा है कि ये ख़राब होने वाला है. लेकिन मैं इसके लिए तैयार हूं क्योंकि मैं यह स्टैंड हमारे समाज के लिए ले रहा हूं।’मैं जानता हूं कि मैं अकेला नहीं हूं. आप सभी मेरे साथ खड़े हैं.

संदीप महेश्वरी का दूसरा बयान

मेरे प्यारे विवेक,

एक तरफ से आप ने मेरी टीम को कानूनी कार्रवाई की धमकी दी (अभी मैंने आपकी कॉल रिकॉर्डिंग सुनी) और दूसरी तरफ से आप ने मेरे घर पर अपने कर्मचारियों को भेजा। वो भी एक बार नहीं… बार-बार… क्या आपको सच में लगता है कि मैं आप की धमकियों से डरता हूं?

डरता वो है जो कुछ गलत करता है। मैं अपने फायदे के लिए नहीं बल्कि सबके फायदे के लिए काम करता हूं… और मरते दम तक करता रहूंगा… आप जैसे लाखों लोग मिल कर भी मुझे नहीं रोक सकते।

और मुझे अकेला समझने की गलती मत करना… पूरी यूट्यूब कम्युनिटी मेरे साथ है। सारे यूट्यूबर्स (छोटे से छोटे और बड़े से बड़े) अब आप खुल कर एक्सपोज़ करेंगे। आप का नाम लेकर आप के “बड़ा बिजनेस” के बारे में खुल कर बात करेंगे (इसको बोलने की आजादी कहते हैं)।किस किस को धमाका कर उनका वीडियो डिलीट करवाओगे? एक डिलीट होगा. हज़ार वीडियो और बनेंगे.पब्लिक से कोई नहीं जीत सकता…फिर चाहे वो कोई सीएम हो या पीएम ही क्यों ना हो…तुम तो चीज ही क्या हो…

संदीप महेश्वरी का तीसरा बयान

जिन लोगों को इसकी आवश्यकता है उन्हें कंघी (या कोर्स) बेचना कोई घोटाला नहीं है। यह एक वास्तविक व्यवसाय है. लेकिन किसी गंजे व्यक्ति को यह दावा करके कंघी (मूल्य 50 रुपये) बेचना कि यह एक जादुई कंघी (मूल्य 50,000 रुपये) है जो एक महीने के भीतर उनके बाल उगा देगी, एक घोटाला है। उस बेकार महंगी कंघी के पैसे वापस न करना एक घोटाला है। और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उस व्यक्ति से इसे दूसरों को बेचने के लिए कहना निश्चित रूप से एक घोटाला है।ऐसे घोटालों में लाखों निर्दोष लोगों ने अपनी मेहनत की कमाई खो दी है। आइए उनके लिए एक स्टैंड लें…

विवेक बिंद्रा क्या बोले

संदीप भाई,

मैंने आपका नवीनतम वीडियो देखा, ‘बड़े घोटाले का पर्दाफाश!’ चूंकि आपने पुष्टि की है कि यह मुझसे और मेरी कंपनी से संबंधित है तो मुझे लगता है कि मुझे अपनी आधिकारिक आईडी से इस पर खुलकर चर्चा करनी चाहिए, ताकि दर्शकों के मन में कोई भ्रम न रहे।

आपने मुझे अपने शो में बुलाया जहां मैंने आपके हर सवाल का पूरी ईमानदारी से जवाब दिया. मैं उसी ईमानदारी से कहना चाहता हूं कि अगर दर्शकों के मन में मुझे लेकर कोई सवाल है तो मैं दोबारा आपके शो में आकर उस पर खुलकर चर्चा करने को तैयार हूं. आइए मैं आपको खुली चुनौती देता हूं. क्या आपमें हकीकत का सामना करने की हिम्मत है.

उद्यमियों के लिए, मैंने अब तक का सबसे बड़ा कार्यक्रम, एंटरप्रेन्योर्स लॉन्चपैड आयोजित किया, जहां हजारों युवा उद्यमी आए और खाली हाथ नहीं गए। उन्हें शीर्ष गुरुओं से मार्गदर्शन प्राप्त हुआ। इसके बाद, मैं उद्यमियों के लिए 10-दिवसीय एमबीए कार्यक्रम लेकर आ रहा हूं, और मैं इसके लिए कोई शुल्क नहीं ले रहा हूं। फिर भी, मैं आपका सम्मान करता हूं और यदि आपके पास कोई सुझाव या प्रस्ताव है, तो मैं आमने-सामने चर्चा के लिए फिर से आपके शो में आने के लिए तैयार हूं। मुझे बताना कब।

रही बात अपने किसी कर्मचारी को डराने या धमकाने की तो यह हमारी संस्कृति का हिस्सा नहीं है. यदि मेरी टीम में किसी ने ऐसा किया है तो कृपया असंपादित रिकॉर्डिंग साझा करें, मैं स्वयं कार्रवाई करूंगा। (मेरे पास रिकॉर्डिंग भी है)

आपने मेरा नंबर ब्लॉक कर दिया और मुझसे बात करने के लिए कई बार मेरे विनम्र अनुरोधों को नजरअंदाज कर दिया। आपने मेरे बारे में 5000 से अधिक सकारात्मक टिप्पणियाँ हटा दीं (मेरे पास स्क्रीनशॉट भी हैं) यह सच है कि मेरे निदेशक और चीफ ऑफ स्टाफ आपके घर आए थे और इसके पीछे का इरादा आपके साथ खुली बातचीत के लिए एक अपॉइंटमेंट शेड्यूल करना था। (हम आपके स्वभाव को जानते हैं इसलिए जो कुछ हुआ उसकी रिकॉर्डिंग हमारे पास है

हम संपूर्ण YouTube समुदाय के साथ खड़े हैं, और हम आपके साथ गलत करने के बारे में सोच भी नहीं सकते।जहां तक वीडियो हटाने की बात है तो बिना तथ्य के बोलने वाले और मौके का फायदा उठाने वाले प्रभावशाली लोगों को कानूनी नोटिस भेजना मेरे अधिकार में है।आगे की चर्चा के लिए आप जब भी बुलाएँगे, मैं करूँगाआना…लेकिन मैं जानता हूं कि तुममें हकीकत का सामना करने की हिम्मत नहीं है

Leave a comment